रविवार, मार्च 09, 2008

फाइलेरिया(हाथीपाँव) के साथ-साथ अण्डकोश भी बहुत बढ़ गये हैं...

डॉक्टर साहब, मुझे करीब दो माह से हाथीपाँव की समस्या है ,अण्डकोश भी इतने बढ़ गये हैं कि चलना दूभर है तीन ऐलोपैथ्स को दिखा चुका हूँ पर कोई लाभ नहीं हुआ बल्कि अण्डकोशों का आकार मुझे दिनप्रतिदिन बढ़ता सा प्रतीत हो रहा है । मेरा वजन ८५ किग्रा. और कद पाँच फुट है । पाचन भी ठीक नहीं रहता है । आपसे निवेदन है कि कोई तत्काल लाभ देने वाला आयुर्वेदिक उपचार बताइये ,खर्च कितना भी हो दवा मँहगी भी हो तो चलेगा मैं खरीद सकता हूँ ।
शम्स उल रहमान ,गोरखपुर
शम्स साहब, आपने अपनी समस्या काफ़ी विस्तार से लिखी है लेकिन मैं उसे स्थानाभाव के कारण संक्षिप्त में लिख कर इलाज बता रहा हूँ । पहली बात ये ध्यान रखिये कि जैसा आपने लिखा है कि आपको फाइलेरिया(हाथीपाँव) की समस्या है और उसके ही चलते अण्डकोशों का आकार बढ़ा है तो जनाब परेशान न हों आपका इलाज एकदम ही जल्द असर दिखाने वाला है बस परहेज रखिए कि खाने में घी-तेल का कम से कम प्रयोग करें जब तक दवा खाएं और साथ ही माँसाहार से सख्ती से परहेज़ करें तो दवा जल्दी से जल्दी आपको स्वस्थ कर देगी । आप नीचे लिखी दवाएं लीजिए..
१ . नित्यानन्द रस १ गोली + श्लीपदगजकेसरी वटी १ गोली + आरोग्यवर्धिनी १ गोली ,इन तीनों गोलियों को सुबह नाश्ते के बाद तथा रात में भोजन के आधे घंटे बाद ले लें । इस दवा को लाभ हो जाने के बाद भी लगातार तीन माह पूरे हो जाने तक जारी रखियेगा ।
२ . रात को सोने से पहले मेदोहर विडंगादि लौह की दो गोलियां गुनगुने जल से लें तथा यह भी तीन माह जारी रखियेगा ।
३ . सोंठ + छोटी पीपर(लेंडी पीपर या पिप्पली) + त्रिफला चूर्ण को बराबर वजन में सरसों के तेल में मिला कर लेप बना लें और प्रभावित अंगों पर लगाएं तथा लंगोट कसकर सोएं ।
४ . वृद्धिबाधिका बटी १-१ गोली सुबह शाम खाली पेट लिया करें ।
अल्लाह तआला जल्ले जलालहू, इन छोटी -छोटी चीजों में कैसा शिफ़ा भर रखा है उसका करिश्मा आप खुद देखियेगा । इंशा अल्लाह एक सप्ताह में ही खुद को तंदुरुस्त महसूस करने लगेंगे ।

1 आप लोग बोले:

राहुल शर्मा ने कहा…

डाँक्टर साहब,मुझे करीब तीन साल से हाथी पाँव (Left पैर मे)की समस्या है।मेरी उम्र 58 साल है।करीब तीन डाँक्टरो को दिखा चुका हु लेकीन कोई फायदा नही है।Left पैर मे काफी सुजन रहती है लेकीन कोई दर्द नही होता है और मे चल भी सकता हु।
आपसे निवेदन है की कोई तत्काल लाभ देने वाला आयुर्वेदिक उपचार बताईये खर्च कितना भी हो दवा महँगी भी हो तो चलेगा मे खरीद सकता हु।
सोहन लाल शर्मा पीसाँगन (अजमेर)