शनिवार, नवंबर 22, 2008

दांयी किडनी में 5मिमी. व 6मिमी. आकार के स्टोन(पथरी)

सर नमस्ते,मेरी दांयी किडनी में 5मिमी. व 6मिमी.आकार के स्टोन(पथरी) है। कोई अच्छा इलाज बताएं या दवा भेजने की कृपा करें।
धन्यवाद
मोहन,दादरी(गौतमबुद्ध नगर)
मोहन जी, आप परेशान न हों बस इन दवाओं को दो माह तक सेवन कर के पुनः जांच एक्स रे या अन्य विधि से करवा लें पथरी जादू की तरह से घुल कर गायब हो जाएंगी। यदि आयुषवेद से औषधि मंगवाना चाहें तो हमें e-mail कर दीजिये। आयुषवेद दल द्वारा बनायी दवाएं बाजारू दवाओं से अधिक विश्वसनीय, शुद्ध व मूल्य में अपेक्षाकृत कम ही होती है।
१ . हजरुल यहूद भस्म एक रत्ती + कलमी शोरा एक रत्ती + जवाखार एक रत्ती + मूत्र कृच्छान्तक रस एक गोली + गोक्षुरादि गुग्गुल एक गोली + श्वेत पर्पटी एक रत्ती इन दवाओं की एक मात्रा बना लें और सुबह शाम ठंडे पानी से सेवन करें।
पथ्य पूर्वक रहें तो पथरी दोबारा बनेगी ही नहीं अन्यथा दोबारा बन जाती है। घिया लौकी, तोरई, टिण्डा, कद्दू, मूली, मूंग की दाल, अरहर तथा कुल्थी की दाल, दूध, संतरा, पपीता, अनार, तरबूज का अधिक सेवन दवा लेने के समय हितकर रहता है।

2 आप लोग बोले:

प्रकृति ने कहा…

कृपया गलती सुधारें । किडनी में ५" या ६" {" इन्च ? या सें०मी०} किस साइज की पथरी है ?

डॉ.रूपेश श्रीवास्तव(Dr.Rupesh Shrivastava) ने कहा…

पंडित जी सबसे पहले तो आपको मेरे तुच्छ से ब्लाग पर देख कर लगा कि चींटी के घर भगवान आ गये,गलती का सुधार कर लिया गया है इसी तरह से गुरुतुल्य नजर बनाए रखें ताकि मैं या मेरे सहायक कोई गलती करें तो आप कान उमेठ सकें। असल में मेरी सहायिका ने भेजी गई मेल को ज्यों का त्यों छाप दिया और मैने उसे बिना देखे उत्तर लिखवा दिया, आइन्दा मैं स्वयं इन बातों पर नजर रखूंगा ताकि गलती न दोहरायी जाए। आपको सादर नमन
आपका एकलव्य शिष्य
डा.रूपेश श्रीवास्तव