रविवार, जून 07, 2009

Renal Calculi है

Dear sir
sir mera name sangeeta ha.mare bhai ki kidny ke right and laft side me 13mm and 14mm ki Renal Calculi ha. hame last week hi pata chala ha. ab se phle kabhi pain nahi hua tha. iske leye hame opration karana pdega ya kisi daise treatment se nikal jayegi. or kya ye bad me bhi ho sakti ha ya nahi. iske leye kya -2 pahraj rakna hoga, plz mujhe mail kare.
Sangeeta
संगीता बहन,परेशान न हों आप भाई को निम्न औषधियां दीजिये-
१. कलमी शोरा ५०० मिग्रा. + जवाखार ५०० मिग्रा + हजरुलयहूद भस्म १२५ मिग्रा इन्हें दो चम्मच पुनर्नवासव के साथ दिन में तीन बार लीजिये।
२. शूलगजकेशरी रस १२५ मिग्रा. + शीतल पर्पटी २५० मिग्रा. + श्वेत पर्पटी २५० मिग्रा. पानी से दिन में दो बार दीजिये।
इस उपचार को एक माह तक देने के बाद पुनः जांच करा लीजिये ताकि आपकी संतुष्टि हो जाए के पथरी घुल कर मूत्र से बाहर निकल गयी है।

2 आप लोग बोले:

yogeshwar kumar ने कहा…

सर मै बहुत ही दुबला पतला हु मेरी समस्‍या है कि मै कोई भी जीच लिखता हू या पढ़ता हु तो जल्‍दी भुज जाता है दूबारा पूछने पर मुझे विश्‍वास न‍ही होता कि जो मैने लिखा वह सही है कोई जब मुझसे को रिकार्ड मागता है तो मै बहुत ही घबरा जाता हू। मै कम्‍प्‍यूटर पर काम करता हु। इस बजह से गलत रिपोर्ट निकल जाती है। इससे मै बहूत ही परेशान हू। कृपया मेरी मदद करे। योगेश

yogeshwar kumar ने कहा…

सर मै बहुत ही दुबला पतला हु मेरी समस्‍या है कि मै कोई भी जीच लिखता हू या पढ़ता हु तो जल्‍दी भुज जाता है दूबारा पूछने पर मुझे विश्‍वास न‍ही होता कि जो मैने लिखा वह सही है कोई जब मुझसे को रिकार्ड मागता है तो मै बहुत ही घबरा जाता हू। मै कम्‍प्‍यूटर पर काम करता हु। इस बजह से गलत रिपोर्ट निकल जाती है। इससे मै बहूत ही परेशान हू। कृपया मेरी मदद करे। योगेश